मुकेश अंबानी से 8 गुना ज्यादा इस शख्स की सैलरी, 1 साल में लिया 121 करोड़ का वेतन

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 03:50 PM (IST)

नई दिल्लीः ग्रैफाइट इलेक्ट्रोड का उत्पादन करने वाली कंपनी एचईजी लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर रवि झुनझुनवाला वेतन के मामले में सबसे ऊपर है। उन्होंने वित्त वर्ष 2018-19 में 121.37 करोड़ रुपए का वेतन लिया है जबकि भारत के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का सालाना वेतन महज 15 करोड़ रुपए है।
PunjabKesari
तीन गुना बढ़ा वेतन
एलएनजी भीलवाड़ा समूह की कंपनी एचईजी लिमिटेड के सीएमडी रवि झुनझुनवाला का वेतन पिछले साल के मुकाबले तीन गुना बढ़ गया है। झुनझुनवाला को कंपनी के नियम के मुताबिक मुनाफे के 2.5 फीसदी तक कमीशन दिया जाता है, जिसकी वजह से उनके वेतन में करीब 119 करोड़ रुपए कमीशन के रूप में ही है। इसके पिछले वित्त वर्ष 2017-18 में टेक महिंद्रा के सीईओ सी.पी. गुरनानी 146 करोड़ रुपए का वेतन हासिल कर सबसे ज्यादा वेतन लेने वाले शख्स बने थे। इसके बाद 87.5 करोड़ रुपए की सालाना सैलरी लेकर सन टीवी के चेयरमैन कलानिथि मारन दूसरे स्थान पर थे।
PunjabKesari
ग्रैफाइट की कीमतों में उछाल
कंपनी की पूरे वित्त वर्ष में कर्मचारियों पर आने वाली कुल लागत 198 करोड़ रुपए ही है और इसमें से 121 करोड़ अकेले झुनझुनवाला का है। उनके वेतन और कंपनी के कर्मचारियों के औसत वेतन में 4045:1 का अनुपात है। पिछले वित्त वर्ष में ग्रैफाइट की कीमतों में उछाल की वजह से कंपनी के मुनाफे में भी रिकॉर्ड बढ़त हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News