इंडिगो के राकेश गंगवाल ने 29 जनवरी को बुलाई शेयरधारकों की बैठक

Friday, Jan 03, 2020 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्लीः इंडिगो एयरलाइंस की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने 29 जनवरी को शेयरधारकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कंपनी के आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन में कुछ बदवालों के लिए शेयरधारकों से मंजूरी ली जाएगी। बता दें कि आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन में किसी कंपनी के संचालन के लिए नियम-कायदों का ब्यौरा होता है। 

गंगवाल गुट के पास इंटरग्बोल एविएशन के 36.64 फीसदी शेयर हैं। इंटरग्लोब एविएशन ने बताया कि कंपनी के को-प्रमोटर राकेश गंगवाल गुट के कहने पर यह बैठक रखी गई है। हाल ही में इंडिगो ने कतर एयरवेज के साथ कोडशेयर अग्रीमेंट किया था। इस अग्रीमेंट के बाद कतर एयरवेज इंडिगो के कुछ चुनिंदा रूटों पर सीटों को बुक कर सकेगी। इंडिगो 48 फीसदी हिस्सेदारी के साथ भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी है। 

इंडिगो के प्रमोटरों के बीच सामने आए थे मतभेद 
मालूम हो कि गंगवाल और दूसरे प्रमोटर राहुल भाटिया के बीच मतभेद भी सामने आए थे। गंगवाल ने कंपनी के गवर्नेंस में खामियों का आरोप लगाते हुए शेयर बाजार रेग्युलेटर सेबी से दखल की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि कंपनी अपने सिद्धांतों और संचालन के मूल्यों से भटक चुकी है। एक पान की दुकान इससे ज्यादा बेहतर तरीके से मामलों को सुलझा सकती है। इन दोनों के बीच कंपनी प्रशासन को लेकर विवाद ने निवेशकों की चिंता बढ़ाई थी। इंडिगो की अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर विस्तार करने की योजना है। 

jyoti choudhary

Advertising