चैनलों को ऐड नहीं देने के फैसले पर बोले राजीव बजाज- ‘नहीं चाहता मेरे बच्चों को नफरत वाला भारत मिले’

Wednesday, Oct 14, 2020 - 01:29 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश में नफरत और आक्रामक कंटेंट दिखाने वाले चैनलों को लेकर बजाज ग्रुप ने बड़ा फैसला किया है। बजाज ग्रुप अब ऐसे चैनलों को विज्ञापन नहीं देगा, जो ‘नफरत और आक्रामक’ कंटेंट परोस रहे हैं। एक इंटरव्यू में बजाज ऑटो के मैनेजिंग डारेक्टर राजीव बजाज ने बताया कि मैं नहीं चाहता मेरे बच्चों को ऐसा भारत विरासत में मिले, जो नफरत पर बना हो। बजाज के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ हो रही है।

यह भी पढ़ें-  बजाज की राह पर Parle-G, विज्ञापनों पर लिए फैसले की ट्विटर पर हो रही जमकर तारीफ

नफरत फैलाने का समर्थन नहीं करता- राजीव बजाज
राजीव बजाज ने कहा, ''बजाज ऑटो ने फैसला लिया है कि वह ‘नफरत’ को प्रमोट नहीं करेगा। बजाज ऑटो समाज में नफरत फैलाने का समर्थन नहीं करता है।'' उन्होंने कहा, ''मेरे लिए ये एक समझदारी से भरा फैसला था, क्योंकि मेरे बच्चे, मेरे भाई के बच्चे एक ऐसा भारत और समाज नहीं स्वीकारेंगे, जहां इस तरह के नफरत फैलाने वाले लोग हैं। ये एक सिंपल च्वाइस थी और मैंने इसे लिया।''

यह भी पढ़ें- अब Amazon पर भी बुक कर सकते हैं ट्रेन टिकट, कैशबैक के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं

पारले जी भी नफरत फैलाने वाले चैनलों को नहीं देगा विज्ञापन
बता दें कि बजाज ग्रुप ने तीन चैनलों को विज्ञापन के लिए ब्लैकलिस्ट कर दिया है। अब इन चैनलों को अगले फैसले तक कोई भी विज्ञापन नहीं दिया जाएगा। गौरतलब है कि पारले जी बिस्किट बनाने वाली कंपनी पारले प्रोडक्ट्स ने भी नफरत फैलाने वाले चैनलों को विज्ञापन नहीं देने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- DTH डिश पर मजे से बैठा था बंदर, आनंद महिंद्रा ने बताए कैप्शन कॉन्टेस्ट के विजेताओं के नाम

jyoti choudhary

Advertising