बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज बोले- हमें चीन के साथ ट्रेड जारी रखना चाहिए

Sunday, Feb 28, 2021 - 10:17 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने चीन के साथ व्यापार जारी रखने का पक्ष् लेते हुए शनिवार को कहा कि वस्तुओं की खरीद वहीं से की जानी चाहिए, जहां वे अधिक प्रतिस्पर्धी दर पर उपलब्ध हैं। बजाज एशिया 'इकोनॉमिक डायलॉग 2021‘ शीर्षक आर्थिक परिचर्चा के दूसरे दिन ‘भरोसेमंद आपूर्ति श्रृंखला तैयार करने' पर एक सत्र में बोल रहे थे। यह तीन दिवसीय आभासी आयोजन विदेश मंत्रालय और पुणे इंटरनेशनल सेंटर ने मिलकर किया है। 

बजाज ने यह भी कहा कि व्यापार करने में सुगमता के संदर्भ में आसियान देशों में से एक में कारोबार करना निश्चित रूप से उसकी तुलना में आसान है, जिसका सामना हम भारत में करते हैं। बजाज ने कहा, ‘‘और इसीलिए मेरा मानना ​​है कि हमें चीन के साथ व्यापार करना जारी रखना चाहिए, क्योंकि अगर हम अपना व्यापार इतने बड़े देश, इतने बड़े बाजार के साथ बंद करते हैं, तो हम समय के साथ खुद को अधूरा पाएंगे और हमें नुकसान होगा।''

कोरोना वैक्सीन को लेकर राजीव बजाज ने दिया था चौंकाने वाला बयान
हाल ही में राजीव बजाज ने कहा था, ''कोरोना वैक्सीन को जब तक सरकार अनिवार्य नहीं कर देती, तब तक वह वैक्सीन नहीं लूंगा, क्योंकि ये नई वैक्सीन है और इसे जल्दबाजी में बनाया जा रहा है।'' एक निजी चैनल से बात करते हुए राजीव बजाज ने कहा था कि जो वैक्सीन नई है और जिसे जल्दबाजी में तैयार किया गया है, वो सबसे आखिरी चीज होगी, जिसे मैं लूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वह होम्योपैथी, योग और सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा भरोसा करेंगे और इनका पालन करेंगे।
 

jyoti choudhary

Advertising