कोरोना इफेक्ट: स्टेशनों पर भीड़ रोकने के लिए रेलवे ने बढ़ाई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

Tuesday, Mar 17, 2020 - 05:38 PM (IST)

बिजनेस डेस्क:  यात्रियों को कोरोना की मार से बचाने के लिए रेलवे प्रशासन ने कमर कस ली है। खतरनाक वायरस न फैले इसके लिए वह लगातार एहतियातन कदम उठा रहा है। इसी के तहत रेलवे ने 25 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाने का फैसला लिया गया है। यानी की अब प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने के लिए आपको 10 की जगह 50 रुपये खर्च करने होंगे। भीड़ को नियंत्रित करने के म​कसद से यह फैसला लिया गया है। 

दरअसल कोरोना भीड़-भाड़ वाली जगहों में जल्दी अपने पैर पसारता है।  रेलवे स्टेशन एक ऐसी जगह है जहां बहुत बड़ी संख्या में लोग आते हैं। यात्रियों के साथ साथ स्टेशन पर अपनों को छोड़ने या रिसीव करने वालों की भीड़ जमी रहती है। माना जा रहा है कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ने से रेलवे स्टेशन पर भीड़ में कमी आ सकती है। सूत्रों के अनुसार गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये तक की जा सकती है और बहुत जल्द बाकी के अन्य राज्यों में यह कदम उठाया जा सकता है। 

बता दें कि कोरोना के डर से रेलवे प्रबंधन ने सभी डिविजन के डिब्बों के अंदर से पूरी तरह सफाई करने के निर्देश दिए हैं। रेलवे सभी बोगियों की सफाई लाइजोल जैसे उपयुक्त कीटनाशक से करवा रहा है। रखरखाव के दौरान ईएमयू और डेमो कोचों में कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है। सभी यात्रियों को धुले हुए बेडशीट और कंबल दिए जा रहे हैं। 

vasudha

Advertising