किसान आंदोलन की वजह से रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, घर से निकलने से पहले देख लें ये लिस्ट

Friday, Oct 02, 2020 - 11:52 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब में किसान आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने बहुत सारी ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया है, तो कुछ ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया है। वहीं ऐसी भी बहुत सारी ट्रेनें हैं, जिनका रास्ता बदला गया है। जिन ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है, उनमें हरिद्वार-अमृतसर-हरिद्वार (02053/02054) जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन है, जिसे 2 अक्टूबर को रद्द रखा गया है।

इसके अलावा नई दिल्ली-जम्मू तवी- नई दिल्ली (02425/02426) राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को भी 2 अक्टूबर के लिए रद्द कर दिया गया है। वहीं अमृतसर-जयनगर हमसफर एक्सप्रेस (04652) ट्रेन को भी 2 अक्टूबर के लिए रेलवे ने रद्द कर दिया है।

रेलवे ने अंबाला और अमृतसर के बीच कई ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द रखा है। रेलवे की पटरी पर किसानों की ओर से किए जा रहे आंदोलन को देखते हुए कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द करने के अलावा कुछ ट्रेनों का रास्ता भी बदला गया है।

इन ट्रेनों का बदला रास्ता 
डिब्रूगढ़-लालगढ़ एक्सप्रेस और लालगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का रास्ता बदला गया है। देखिए आशिंक रूप से और पूरी तरह से रद्द हुई ट्रेनों के साथ-साथ रास्ता बदली गई ट्रेनों की पूरी लिस्ट और किसी भी जानकारी के लिए रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर सकते हैं।

jyoti choudhary

Advertising