बोनस की लड़ाई! रेलवे कर्मियों ने दी 22 अक्टूबर से चक्का जाम की चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 01:58 PM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे कर्मचारियों के बीच समय पर बोनस न मिलने पर काफी आक्रोश है। क्योंकि रेलवे विभाग हर साल बोनस दुर्गा पूजा के पहले ही बांट देता था, लेकिन अभी तक कर्मचारियों को बोनस नहीं मिला है जिसके बाद कर्मचारियों में काफी नाराजगी है। ऑल इंडिया रेलवेमेन फेडरेशन (एआईआपएफ) की स्थायी समिति की वर्चुअल बैठक में फैसला लिया गया कि 21 अक्टूबर तक बोनस का ऐलान नहीं किया गया तो रेलवे कर्मचारी 22 अक्टूबर को दो घंटे तक रेल का चक्काजाम करेंगे।

एआईआरएफ के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान रेलवेकर्मियों ने हफ्तों के सातों दिन करीब 24 घंटे काम किया, परंन्तु सरकार रेल कर्मियों की इस मांग की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि बैठक में यह फैसला लिया गया कि रेल कर्मियों के बोनस के भुगतान का आदेश रेल मंत्रालय द्धारा 20 अक्टूबर तक जारी नहीं किया गया तो 22 अक्टूबर 2020 को सीधी कार्रवाई की जाएगी।

अभी मंजूरी नहीं
वहीं, गोपाल मिश्रा ने दावा किया है कि रेलवे बोर्ड ने बोनस से संबंधित फाइल वित्त मंत्रालय के पास भेजी है जिस पर अभी मंजूरी नहीं मिली है। उनके मुताबिक बोनस का भुगतान दुर्गा पूजा से पहले किया जाता था, लेकिन इस बार यह अभी तक नहीं किया गया है जिससे रेलवे कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। बैठक में अधिकारियों ने भी सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के प्रति नाराजगी जाहिर की है और सीधी कार्रवाई की मांग की है।

22 को प्रदर्शन होगा
मेंस यूनियन के जोनल महांमत्री आरडी यादव ने कहा कि 20 अक्टूबर को कर्मचारी बोनस दिवस मनाएंगे। रेलवे प्रशासन के जवाब का इंतजार 21 अक्टूबर तक किया जाएगा। बोनस का ऐलान नहीं हुआ तो 22 को प्रदर्शन होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News