Rcom- Aircel मर्जर का रास्ता साफ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय टैलीकॉम कम्पनियों में अधिग्रहण और मर्जर का दौर जारी है। एयरटैल-टैलीनॉर और आइडिया-वोडाफोन के बाद अब अनिल अंबानी की कम्पनी रिलायंस कम्युनिकेशन (आर.कॉम) और एयरसैल के मर्जर का रास्ता साफ हो गया है, हालांकि सितम्बर में रिलायंस जियो के लांच के साथ ही आर.कॉम और एयरसैल ने अपने मर्जर प्लान का ऐलान किया था।आर.कॉम और एयरसैल के 9.9 प्रतिशत शेयर होल्डर्स ने दोनों मोबाइल कम्पनियों के मर्जर के लिए मंजूरी दे दी है।

मर्जर के बाद यह रैवेन्यू और सब्सक्राइबर के मामले में भारत की चौथी बड़ी टैलीकॉम कम्पनी बन जाएगी। कुछ सर्कल्स में यह तीसरी सबसे बड़ी कम्पनी होगी। कम्पनी ने कहा कि स्पैक्ट्रम के मामले में यह विलय इकाई दूसरी सबसे बड़ी कम्पनी होगी। वहीं विलय के बाद बनने वाली इकाई 65,000 करोड़ रुपए के एसैट बेस और 35,000 करोड़ रुपए नैट वर्थ के साथ भारत की सबसे बड़ी टैलीकॉम कम्पनियों में से एक होगी।

स्पैक्ट्रम के मामले में होगी नंबर-2 कम्पनी
रिलायंस कम्युनिकेशन के मुताबिक एयरसैल के साथ विलय के बाद स्पैक्ट्रम के मामले में कम्पनी देश में नंबर-2 पर पहुंच जाएगी। कम्पनी के पास 850, 900, 1800 और 2100 मैगाहटर्ज बैंड में स्पैक्ट्रम होल्डिंग 448 मैगाहटर्ज हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News