प्योर ईवी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में विस्फोट पर खेद जताया, 2000 वाहनों को वापस लेगी

Friday, Apr 22, 2022 - 11:40 AM (IST)

हैदराबादः इलेक्ट्रिक स्कूटर विनिर्माता प्योर ईवी ने बृहस्पतिवार को एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में कथित रूप से विस्फोट पर गहरा खेद व्यक्त किया। इस विस्फोट में निजामाबाद के एक 80 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके साथ ही कंपनी ने 2,000 वाहनों को वापस लेने का फैसला किया है। 

कंपनी ने एक बयान में पीड़ित के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह संबंधित उपयोगकर्ता और अधिकारियों से अधिक विवरण पाने की कोशिश कर रही है। प्योर ईवी ने कहा कि मीडिया में उपयोगकर्ता का जो ब्यौरा दिया गया है, उसका रिकॉर्ड उनके ग्राहक डेटाबेस में नहीं है। 

ये है पूरी घटना 
घटना बुधवार रात की है जब बैटरी चार्ज हो रही थी। रामास्वामी नाम के एक व्यक्ति की जलने से मौत हो गई। पिता को बचाने की कोशिश में उनके बेटे प्रकाश, पत्नी कमलम्मा और बहू कृष्णवेनी जख्मी हो गई हैं। प्रकाश कथित तौर पर एक साल से ईवी स्कूटर का इस्तेमाल कर रहे थे। पुलिस ने स्कूटर निर्माता प्योर ईवी के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया है। 

बिजली के दोपहिया वाहनों में आग लगने की बढ़ती घटनाओं के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मामले की जांच के लिए गठित विशेषज्ञ पैनल की रिपोर्ट मिलने के बाद केंद्र सरकार मानकों में चूक करने वाली कंपनियों पर आवश्यक आदेश जारी करेगी।
 

jyoti choudhary

Advertising