स्पाइस जेट ने कहा: 200 चार्टर विमानों से करीब 30,000 भारतीय लोगों को अब तक स्वदेश लाया

Thursday, Jul 02, 2020 - 01:25 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू प्रतिबंध के बीच स्पाइस जेट ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने कुल 200 चार्टर विमानों से अब तक करीब 30,000 भारतीय लोगों को स्वदेश लाया है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में एयरलाइन ने कहा कि उसने संयुक्त अरब अमीरात से 111 चार्टर विमान का परिचालन करके 20,000 भारतीयों को स्वेदश पहुंचाया।

विज्ञप्ति में बताया गया कि एयरलाइन ने करीब 50 चार्टर विमान सऊदी अरब, ओमान, कतर, लेबनान और श्रीलंका से चलाए और ‘हजारों लोगों को घर पहुंचाया’ है।

देश में सिर्फ घरेलू उड़ानों के परिचालन की ही मंजूरी है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब भी निलंबित हैं। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से करीब दो महीने तक देश में यात्री विमानों का परिचालन बंद रहा है और 25 मई को घरेलू विमानों को परिचालन की अनुमति दी गई।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 20 जून को बताया था कि सरकार मध्य जुलाई से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन को बहाल करने पर विचार कर रही है और ऐसी उम्मीद है कि तब तक घरेलू विमानों के परिचालन का स्तर कोरोना काल से पहले के 50-55 फीसदी तक पहुंच जाएगा।
नागर विमानन महानिदेशालय ने 26 जून को अंतरराष्ट्रीय यात्री विमानों के परिचालन के निलंबित रहने की तारीख बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी लेकिन निदेशालय ने कहा कि कुछ चुनिंदा मार्गों पर तय अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को मामला दर मामला परिचालन की अनुमति मिल सकती है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising