प्रॉपटाइगर, हाऊसिंग डॉट कॉम के विलय की घोषणा, 5.50 करोड़ डॉलर जुटाएंगे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2017 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑनलाइन रियल्टी सेवा क्षेत्र में एकीकरण और सुदृढीकरण की शुरूआत करते हुए प्रॉपटाइगर डॉट कॉम और हाऊसिंग डॉट कॉम ने आज विलय की घोषणा की है। इस विलय के बाद यह देश में ऑनलाइन रियल एस्टेट सेवा देने वाली सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। नई संयुक्त कंपनी बाजार से 5.50 करोड़ डॉलर का निवेश भी जुटाएगी। 

न्यूजकार्प के समर्थन वाली प्रॉप टाइगर डॉट कॉम और साफ्टबैंक के समर्थन वाले हाऊसिंग डॉट कॉम ने घोषणा की है कि ‘‘वह दोनों साथ मिलकर काम करेंगे। वह भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन रियल एस्टेट सेवा क्षेत्र की कंपनी बन जाएंगे।’’ कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार इस सौदे के बाद बनने वाले संयुक्त उद्यम में आरईए ग्रुप लिमिटेड 5 करोड़ डॉलर निवेश करेगा। इसकी सहयोगी साफॅटबैंक ग्रुप कार्प भी 50 लाख डॉलर का निवेश करेगी। प्रापटाइगर में न्यूजकार्प सबसे बड़ी शेयरधारक बनी हुई है। उसकी आरईए ग्रुप में भी 61.6 प्रतिशत हिस्सेदारी है।  

विलय के बाद बनने वाले संयुक्त उद्यम में आरईए और सॉफ्टबैंक के प्रतिनिधि बोर्ड में शामिल होंगे जबकि चेयरमैन का पद न्यूजकार्प के पास ही रहेगा। प्रापटाइगर के सह-संस्थापक और सीईआे धु्रव अग्रवाल नई कंपनी के सीईआे होंगे। हाऊसिंग डॉट कॉम के सीईआे जसोन कोठारी ने भारतीय इंटरनैट क्षेत्र में नए अवसरों की तलाश का फैसला किया है। हालांकि वह फरवरी तक नये संयुक्त उद्यम में सलाहकार बने रहेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि संयुक्त उद्यम में प्रॉप टाइगर, हाऊसिंग डॉट कॉम और मकान डॉट कॉम सभी की समर्थन और मजबूती होगी। इससे ग्राहकों को रियल एस्टेट क्षेत्र में बेहतर अनुभव प्राप्त होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News