माल्या ने कहा- ब्रिटेन में मां-बच्चों के नाम है प्रॉपर्टी, कोई इन्हें छू भी नहीं सकता

Monday, Jul 09, 2018 - 01:28 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय बैंकों को 9000 करोड़ रुपए से ज्यादा की चपत लगाकर देश से फरार शराब कारोबारी विजय माल्या रोजाना नए नए बयान दे रहे हैं। माल्या ने कहा है कि ब्रिटेन में उनकी कोई प्रॉपर्टी नहीं है और जो भी प्रॉपर्टी है वह उनके मां और बच्चों के नाम है। उन्होंने कहा कि उनकी मां और बच्चों की प्रॉपर्टी को कोई छू भी नहीं सकता।



माल्या के नाम कुछ कारें और ज्यूलरी
उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में उनके नाम बस कुछ कारें और ज्यूलरी ही हैं जिन्हें वह कभी भी सौंपने को तैयार हैं। माल्‍या ने कहा कि‍ मैंने यूके कोर्ट को दि‍ए हलफनामे में अपनी यूके की संपत्‍ति‍यां दी हैं, जि‍से जब्‍त करने के लि‍ए आदेश दि‍या गया है। वह इसे बैंकों को दे सकते हैं। माल्‍या ने प्रवर्तन अधि‍कारि‍यों को यहां तक कहा कि‍ आप मेरे घर आकर संपत्‍ति‍ जब्त करने की तकलीफ न उठाएं। मैं खुद आपको दे देता हैं। मुझे वक्‍त, दि‍न और जगह बता दें।



ब्रिटिश हाईकोर्ट ने दिया था तलाशी का आदेश
ब्रिटिश हाईकोर्ट ने भारतीय बैंकों की अर्जी पर पिछले दिनों अपना फैसला सुनाया जिसमें कहा गया कि 13 बैंकों के संगठन विजय माल्या से संबंधित संपत्तियों की जांच और नियंत्रण के लिए तलाशी ले सकते हैं। माल्‍या के पास मौखि‍क तौर पर संपत्‍ति‍ के समर्पण करने और याचि‍का दर्ज करने की अंति‍म तारि‍ख 31 जुलाई है। 

 

Supreet Kaur

Advertising