इन्फोसिस का शुद्ध लाभ जून तिमाही में 7.1% बढ़कर 6,368 करोड़ रुपए पर

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इन्फोसिस का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष (2024-25) की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में 7.1 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिए अपने वृद्धि अनुमान को भी बढ़ा दिया है।

इन्फोसिस ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसका एकीकृत शुद्ध लाभ जून तिमाही में बढ़कर 6,368 करोड़ रुपए रहा है, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 5,945 करोड़ रुपए था। हालांकि, तिमाही आधार पर कंपनी का शुद्ध लाभ 20 प्रतिशत घटा है। इससे पिछली मार्च तिमाही में कंपनी ने 7,969 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था। चालू वित्त वर्ष के लिए कंपनी ने स्थिर मुद्रा में अपनी आमदनी में बढ़ोतरी के अनुमान को बढ़ाकर तीन-चार प्रतिशत कर दिया है।
 
इन्फोसिसस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) सलिल पारेख ने कहा, “हमने चालू वित्त वर्ष की शानदार शुरुआत की है। इसमें मजबूत और व्यापक आधार वाली वृद्धि, परिचालन मार्जिन विस्तार, मजबूत बड़े सौदे और अबतक का सबसे ज्यादा नकदी सृजन हुआ है। यह हमारी अलग-अलग सेवा पेशकश, ग्राहकों के बीच अपार विश्वास और निरंतर निष्पादन का प्रमाण है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News