आपको कोरोना से बचाने के लिए रेलवे कुछ इस तरह कर रहा तैयारी, देखें वीडियो

Monday, Mar 16, 2020 - 05:33 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ट्रेनों में कोरोना के संभावित खतरे को ध्यान में रखते हुए वेस्टर्न रेलवे की तरफ से साफ-सफाई की मुहिम शुरू की गई है। रेलवे ने फैसला किया है कि वह एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को कंबल और बेडशीट नहीं देगा, क्योंकि उसकी रोजाना धुलाई नहीं होती है। यात्रियों से अपील की गई है कि वे अपने घरों से कंबल लेकर यात्रा करें।

आइसोलेशन वार्ड
COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए रतलाम मंडल द्वारा 06 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड और 120 बेड के क्वॉरेंटाइन वार्ड की व्यस्वस्था की गई है साथ ही उन स्थानों जिसका उपयोग यात्रियों द्वारा ज्यादा किया जाता है उसकी सफाई लगातार सैनिटाइजर युक्त पानी से की जा रही है।

दरवाजे की विशेष सफाई

 

अतिरिक्त कोच
वेस्टर्न रेलवे ने अहमदाबाद से गुजरने वाली ट्रेनों मे यात्रियों की सुविधा और अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए कई ट्रेनों में स्थाई रूप से अतिरिक्त कोच जोड़े जाने का फैसला किया है।

छिड़काव

सैनिटाइजर की मदद से सफाई
ट्रेनों में बाथरूम, सीट और हैंडल की लगातार सफाई की जा रही है। सैनिटाइजर की मदद से उन जगहों की ज्यादा सफाई की जा रही है जहां ज्यादा लोगों का आना होता है। इसके अलावा स्टेशन परिसर में भी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

बाथरूम में छिड़काव
ट्रेन के बाथरूम में छिड़काव किया जा रहा है ताकि मच्छर पैदा ना हो। रेलवे लोगों से अपील कर रहा है कि वे साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। ऐल्कॉहॉल सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

हाइजीन का विशेष ध्यान

 

 

 

jyoti choudhary

Advertising