प्रभु ने गोवा में हवाई अड्डे के काम को लेकर राज्य सरकार, AAI के साथ की चर्चा

Monday, Apr 16, 2018 - 07:22 PM (IST)

पणजीः केंद्रीय नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने आज गोवा के दाबोलिम हवाई अड्डे के विस्तार प्रस्ताव की प्रगति पर राज्य सरकार और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस योजना में टर्मिनल इमारत का विस्तार और पार्किंग निर्माण भी शामिल है।

प्रभु ने आज यहां राज्य की ‘मंत्रिमंडल सलाहकार समिति’ के सदस्यों से मुलाकात की। यह समिति मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अनुपस्थिति में सरकार चला रही है। पर्रिकर इन दिनों इलाज के लिए अमेरिका में है। प्रभु ने एएआई के अधिकारियों से भी बातचीत की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा,  "हमने गोवा के सभी वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की। हमने इस बात पर व्यापक चर्चा कि कैसे हवाई अड्डे के जरिए गोवा को पर्यटक स्थल के रूप में प्रचारित प्रोत्साहित किया जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "जैसा की आप जानते हैं कि मोपा में नए हवाई अड्डा का काम चल रहा है। यह वर्तमान में मौजूद दाबोलिम हवाई अड्डे से अतिरिक्त होगा। साथ ही कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर भी काम चल रहा है।" दाबोलिम की इमारत के विस्तार और 3 पार्किंग स्थल के निर्माण में 256 करोड़ रुपए खर्च होंगे। दोनों हवाई अड्डे (मोपा एवं दाबोलिम) यात्री सेवा के साथ-साथ माल परिवाहन की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करेंगे। मोपा में बन रहे नए हवाई अड्डे का निर्माण 2020 तक पूरा होने की उम्मीद है। 

jyoti choudhary

Advertising