Porsche Panamera हुई लांच, 3.7 सेकंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्पीड

Wednesday, Mar 22, 2017 - 01:50 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय बाजार में अब हर तरह की कारें अपना कारोबार कर रही हैं। बात चाहे बजट कारों की हो या फिर करोड़ों की कीमत वाली एक्जीक्यूटिव प्रीमियम कारों की, हर किसी के लिए इस बाजार में संभावनाएं हैं। इसी क्रम में 2017 पोर्शे पैनामेरा टर्बो , पैनामेरा टर्बो एग्जीक्यूटिव और पैनामेरा टर्बो स्पोर्ट टूरिज्मो को बाजार में कंपनी ने लांच कर दिया है।

इंजन
इसकी लांचिंग के साथ ही कंपनी ने यह घोषणा की है कि हाइब्रिड कार की कीमतों की घोषणा तब की जाएगी जब कंपनी अगले साल डीजल वेरिएंट को पेश करेगी। इन तीनों ही कारों में 3996 सीसी का ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगा है जो कि 550 पीएस की शक्ति और 770 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। यह कार 7 स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स के साथ पेश की गई है और पिछली गाड़ी की तुलना में यह ज्यादा तेज है।

कीमत
2017 पोर्शे पैनामेरा टर्बो की शुरुआती कीमत 1.93 करोड़ रुपए एक्सशोरूम मुंबई है। इस ब्रांड को महज तीन वेरिएंट में ही भारत में पेश किया गया है जिसका जिक्र ऊपर किया है। पुराने इंजन को प्रयोग करने के बावजूद यह गाड़ी महज 3.7 सेकंड में 0 से 100 किमीप्रघं की गति पकड़ लेती है, अगर पुरानी कार से इसकी तुलना करें तो यह 2 सेकंड जल्दी यह काम कर देती है। टर्बो स्पोर्ट टूरिज्मो की कीमत 1.97 करोड़ और टर्बो एग्जीक्यूटिव की कीमत 2.05 करोड़ रुपये एक्सशोरूम मुंबई है। 

Advertising