पूय पुट्टन ने लुइस वुइटन पर ठोका मुकद्दमा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 02:49 PM (IST)

कैलिफोर्नियाः कैलिफोर्निया की एक खिलौना कंपनी ने लुइस वुइटन के खिलाफ मुकदमा दायर करने का संकेत देते हुए कहा है कि फ्रांसी की लक्जरी सामान बनाने वाली कंपनी को बच्चों के लिए पूप आकार के खिलौने के पर्स, पूय पुट्टन की बिक्री में हस्तक्षेप करने से रोकें। इस संबंध में गत दिवस लॉस एंजेलिस की संघीय अदालत में शिकायत दर्ज की गई, जिसमें एमजीए एंटरटेनमेंट इंक ने कहा कि कोई भी उपभोक्ता लुइस वुइटन हैंडबैग के लिए 59.99 डॉलर में बिकने वाले पूय पुट्टन की रिटेल खरीद में गलती न करें।

एमजीए ने पूय पुट्टन को एक संरक्षित पैरोडी बताया गया जो लुइस वुइटन के उत्पादों से संबंध कीमती व सेलिब्रिटी का मज़ाक उकरने और आलोचना करने के रुप में बनाया गया है। उसने लुइस वुइटन के दावे को खारिज कर दिया था कि वह एमजीए के उपभोक्ता का ट्रेड मार्क बना रहा है। शिकायतकर्ता ने कहा कि पूय नाम और पूय उत्पादों का 'मैजीकल यूनीकॉर्न पूप' की उत्पाद नाम से इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसका मकसद लुइस वुइटन के समर्थित और मशहूर नाम की आलोचना करने और टिप्पणी करने का है। इससे उनकी खपत प्रभावित होती है।

लुइस वुइटन के प्रवक्ता जिम फिंगर ने कहा कि एल.वी.एम.एच. मोएट हेनेसी लुइस वुइटन के यूनिट की शिकायत पर कोई टिप्पणी नहीं की है। लग्जरी सामान बनाने वाली बहुत सी कंपनियों ने उनके नाम और उपभोक्ता की सदभावना पिगी बैगिंग से कंपनियों को रोकने के लिए मुकद्दमें दायर कर रखे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News