PNB घोटालाः नीरव मोदी पर कसने लगा शिकंजा, CBI ने दाखिल किया पूरक आरोप पत्र

Saturday, Dec 21, 2019 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्लीः भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित होने के बाद पीएनबी घोटाले के प्रमुख आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई ने पूरक आरोप पत्र दायर किया है। जांच एजेंसी ने नीरव के खिलाफ आपराधिक धमकी के आरोप को जोड़ा है। सीबीआई का कहना है कि उसने अपनी फर्जी कंपनी के एक निदेशक को भारत लौटने पर जान से मारने की धमकी दी है।

कंपनी निदेशक को जान से मारने की धमकी
जांच एजेंसी ने विशेष अदालत को बताया कि नीरव ने निदेशक आशीष मोहनभाई लाड को धमकी दी है कि यदि वह कायरो से कभी भी भारत वापस लौटे तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। सीबीआई का कहना है कि लाड गिरफ्तारी से बचने के लिए दुबई से कायरो चला गया था। जून 2018 में जब उसने कायरो से भारत लौटने की योजना बनाई तो नेहल मोदी ने नीरव की तरफ से उससे संपर्क किया और जान से मारने की धमकी दी।

सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट 
सीबीआई ने चार्जशीट में कहा है, 'जांच से पता चला कि नीरव मोदी द्वारा आशीष मोहनभाई लाड को धमकी भरे कॉल के बाद आरोपी नेहल मोदी ने उसे यूरोप आने पर 20 लाख रुपए देने की पेशकश की। ताकि वह यूरोपियन अदालत में वकील और जज के सामने नीरव मोदी के पक्ष में बयान दे सके जिससे कि उसकी मदद हो जाए। हालांकि लाड ने इससे इनकार कर दिया।' नीरव इस समय दक्षिण-पश्चिम लंदन के वांड्सवर्थ जेल में बंद है। वह भारतीय जांच एजेंसियों और अदालतों से बार-बार समन भेजने के बावजूद भारत नहीं लौटा है।

Supreet Kaur

Advertising