OBC-यूनाईटेड बैंक के साथ होगा PNB का विलय, जल्द होगी बोर्ड बैठक

Saturday, Aug 31, 2019 - 03:27 PM (IST)

नई दिल्लीः ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) और यूनाईटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) के साथ विलय के ऐलान के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कहा कि बैंक की बोर्ड बैठक जल्द आयोजित की जाएगी। पीएनबी ने शेयर बाजार को जानकारी दी है कि वित्त मंत्रालय से मिली सूचना के मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया रिजर्व बैंक से सलाह-मशविरा के बाद विलय पर विचार कर सकते हैं।
जल्द होगी बैठक
पीएनबी ने कहा है कि उसे वित्त मंत्रालय की ओर से एक पत्र मिला है जिसमें आरबीआई की सलाह से ओबीसी और यूबीआई के साथ विलय के बाद वैकल्पिक तंत्र स्थापित करने की बात कही गई है। पीएनबी ने कहा है कि इस विलय पर विचार करने के लिए जल्द ही बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक बुलाई जाएगी। इसके अलावा कॉरपोरेशन बैंक ने भी रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि यूनियन बैंक और यूनियन बैंक के साथ विलय पर विचार के लिए जल्द ही बोर्ड बैठक बुलाई जाएगी।

बैंकों के विलय का ऐलान
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को 10 बैंकों के विलय की घोषणा की है। पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक का एक में विलय होगा। इस तरह ये बैंक मिलकर देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बनाएंगे और इनका बिजनेस 17.95 लाख करोड़ होगा। इसी तरह यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक मिलकर एक बैंक का गठन होगा जिसका बिजनेस 14.59 लाख करोड़ होगा। इंडियन बैंक का विलय इलाहाबाद बैंक के साथ किया जाएगा। केनरा बैंक और सिंडिकेट बैंक का भी विलय किया जाएगा, जो देश का चौथा सबसे बड़ा पीएसयू बैंक होगा।
 

Supreet Kaur

Advertising