पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का सस्ते घरों के बाजार पर जोर, मार्च तक 25 नई शाखाएं खोलने का इरादा

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 02:27 PM (IST)

नई दिल्लीः पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस दूसरे एवं तीसरे दर्जे के शहरों में उच्च-प्रतिफल वाले सस्ते घरों के कारोबार पर विशेष ध्यान दे रही है और इस साल मार्च तक 25 नई शाखाएं खोलने की तैयारी में है। इसके अलावा कंपनी ने किफायती आवासीय कारोबार ‘उन्नति’ को मौजूदा के नौ प्रतिशत से बढ़ाकर 12-14 फीसदी तक ले जाने का लक्ष्य भी रखा है। उसने दिसंबर तिमाही में 13 उन्नति केंद्र खोले हैं।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने वित्त वर्ष 2020-21 में सस्ते आवासीय कारोबार को गति देने के लिए एक बदलावकारी ‘परियोजना इग्नाइट’ शुरू की थी। इसके जरिए अपनी प्रमुख क्षमताओं को बढ़ाने और स्वरोजगार एवं वेतनभोगी तबकों के बीच आवासीय कर्ज को रफ्तार देने का लक्ष्य रखा गया था। उन्नति कारोबार में दोनों ही तबकों के लिए 35 लाख रुपए तक के आवास ऋण की पेशकश की जाती है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हरदयाल प्रसाद ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा के बाद कहा कि कंपनी दूसरी एवं तीसरी श्रेणी के शहरों में उच्च-प्रतिफल वाले सस्ते आवास कारोबार ‘उन्नति’ को बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। प्रसाद ने कहा, ‘‘हम तीसरी तिमाही में 13 उन्नति केंद्र खोल चुके हैं और मार्च, 2022 तक ऐसे 25 नए केंद्र और खोले जाएंगे। इनकी मदद से हमारी मौजूदगी बढ़ेगी और इस कारोबार श्रेणी में मजबूती भी आएगी।’’

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस दिसंबर, 2021 के अंत में उन्नति कारोबार के तहत 3,089 करोड़ रुपए की परिसंपत्तियों का प्रबंधन कर रही थी। प्रसाद ने कहा कि कुल वास्तविक कारोबार का करीब नौ प्रतिशत उन्नति के जरिये संचालित हो रहा है। कंपनी के कारोबार प्रमुख (खुदरा) पंकज जैन ने कहा, ‘‘हमने अपनी मौजूदगी वाले क्षेत्रों में 50 शाखाओं को चिह्नित किया है। इससे हमारी पहुंच बढ़ने में मदद मिलेगी।’’ पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 188 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ अर्जित किया है जो एक साल पहले की समान अवधि के मुकाबले 19 प्रतिशत कम है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News