PNB ने FD पर जमा दरों में किया बदलाव, निवेश से पहले जानें कितना मिलेगा ब्याज

Friday, Aug 02, 2019 - 01:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट के जरिए निवेश करने जा रहे हैं तो आपको पहले के मुकाबले कम ब्‍याज मिलेगा। दरअसल बैंक ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट ( एफडी ) पर ब्‍याज दर में 0.50 फीसदी तक की कटौती कर दी है। पीएनबी की यह नई ब्‍याज दर बीते 1 अगस्‍त से लागू हो चुकी है।
बैंक की नई दरें
बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 7 से 14 दिन और 15-29 दिन की मैच्‍योरिटी अवधि के लिए ब्‍याज दर 5 फीसदी कर दी गई है। इससे पहले इस अवधि के लिए ब्‍याज दर  5.50 फीसदी थी।वहीं सीनियर सिटीजन के लिए इस अवधि की ब्‍याज दर 5.50 फीसदी कर दी गई। यह ब्‍याज दर 2 करोड़ रुपए तक के निवेश पर लागू होगा। हालांकि, बैंक ने 3-5 साल की अवधि वाली फिक्सड डिपॉजिट पर दरें बढ़ा दी है। अब आम ग्राहकों को एफडी पर 6.25 फीसदी के मुकाबले 6.50 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं, सीनियर सिटीजन को 6.75 फीसदी की जगह अब 7 फीसदी ब्याज मिलेगा।
SBI ने भी कम की ब्याज दरें
बता दें कि इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने जमा पर मिलने वाले ब्याज को भी कम कर दिया है। एसबीआई की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जमा पर मिलने वाले ब्याज की दरों की 50-75 आधार अंक की कमी की गई है। वहीं लंबे समय के लिए जमा वाली स्कीम में आम ग्राहकों को मिलने वाले ब्याज में 20 आधार अंक की कटौती की गई है। 2 करोड़ और उससे अधिक राशि जमा करने पर भी अब पहले के मुकाबले कम ब्याज मिलेंगे।

Supreet Kaur

Advertising