2022 तक सबको अपना घर देंगे पीएम मोदी, रियल एस्टेट सेक्टर को उम्मीद

Friday, May 24, 2019 - 12:55 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल एस्टेट सेक्टर ने लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए के क्लीन स्वीप का स्वागत किया है। इस सेक्टर से जुड़े लोगों ने उम्मीद जताई है कि नई सरकार 2022 तक सभी को अपना घर देने के वादे को पूरा करेगी, साथ ही अर्थव्यवस्था में तेजी और नौकरियों के सृजन पर ध्यान देगी। 

जोखिम के बाद भी भाजपा को मिला भारी बहुमत: शाह
रियल एस्टेट डवलपर्स की सर्वोच्च संस्था कंफेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (क्रेडाई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश मागर का कहना है कि क्रेडाई 2019 के आम चुनावों में नरेंद्र मोदी और भाजपा को तहे दिल से बधाई देती है। सतीश मागर ने कहा कि हम उम्मीद करते है कि भाजपा सत्ता में वापसी के साथ हाउसिंग इंडस्ट्री को पुनरुद्धार कार्यक्रम को जारी रखेगी, जो भारतीय अर्थव्यवस्था को एक मजबूत प्लेटफॉर्म देगा। क्रेडाई के चेयरमैन जैकब शाह के कहना है कि भाजपा सरकार ने रेरा, नोटबंदी, बैंक्रप्सी कोड और जीएसटी जैसे जोखिम भरे कदम उठाए हैं। इसके बावजूद भाजपा को मिला अभूतपूर्व वोट पार्टी के एक बहु-सांस्कृतिक के रूप में उभरने का संकेत देता है। पूरे देश के लोगों ने भाजपा को पूरे दिल से भारी बहुमत दिया है। शाह ने उम्मीद जताई कि नई सरकार के पास 2022 तक सभी लोगों को अपना घर देने के वादे को निभाने का पूरा मौका है।

प्रगतिशील योजनाओं को जारी रखेगी मोदी 2.0 सरकार: Naredco
नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (Naredco) के राष्ट्रीय अध्यत्र निरंजन हीरानंदानी बधाई देते हुए उम्मीद जताई की नई मोदी 2.0 सरकार उन प्रगतिशील योजनाओं को जारी रखेगी, जो पिछले पांच सालों में शुरू की गई हैं। हीरानंदानी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नई सरकार रियल एस्टेट सेक्टर कारोबार को बढ़ावा देने के लिए संरचनात्मक सुधारों की दिशा में आगे भी काम करेगी। एनरॉक प्रॉपर्टी कंसलटेंट के चेयरमैन अनुज पुरी ने कहा कि नई मोदी 2.0 सरकार बनने के साथ रियल एस्टेट सेक्टर ग्रोथ की उम्मीद कर सकता है। उन्होंने कहा कि 2022 तक सभी को घर देने का मोदी का मिशन पूरा हो सकता है। यदि इसमें कोई चूक होती है तो इसे नए पांच साल के कार्यकाल के अंत तक पूरा किया जा सकता है।

jyoti choudhary

Advertising