PLI योजना पासा पलटने वाली, राजस्व बढ़ाने में मदद करेगी: सूर्या रोशनी

Monday, Aug 23, 2021 - 01:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सूर्या रोशनी का मानना है कि उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना विनिर्माण क्षेत्र की कंपनियों के लिए पासा पलटने वाली होगी। इससे कंपनियां अपनी सुविधाओं का विस्तार कर सकेंगी। सूर्या रोशनी ने अपनी ताजा वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि सरकार की पीएलआई योजना के साथ अन्य पहलों मसलन मेक इन इंडिया, आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल के जरिए उपभोक्ता लाइटिंग खंड में उसका कारोबार बढ़ा है। साथ ही इन योजनाओं से उसके मुनाफे में भी वृद्धि हुई है। 

सूर्या रोशनी लाइटिंग और टिकाऊ उपभोक्ता सामान, इस्पात की पाइप और स्ट्रिप्स के क्षेत्र में परिचालन करती है। कंपनी के प्रबंध निदेशक राजू बिस्ता ने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि टिकाऊ उपभोक्ता सामान क्षेत्र में कंपनी पंखे और उपकरणों का कारोबार बढ़ा रही है। इसके साथ ही कंपनी विपणन और ब्रांड निर्माण के लिए निवेश कर रही है। 

सूर्या रोशनी देश की दूसरी सबसे बड़ी लाइटिंग कंपनी है। उन्होंने कहा, ‘‘हम उपभोक्ता तथा पेशेवर लाइटिंग क्षेत्र में अपनी पहुंच का और विस्तार करेंगे। हमने खुद को भविष्य में स्मार्ट लाइटिंग उत्पादों और समाधान के लिए तैयार कर रहे हैं।'' 

jyoti choudhary

Advertising