महंगाई का एक और झटकाः 5 गुना तक बढ़ी प्लेटफॉर्म टिकट, 10 की बजाए देने होंगे 50 रुपए

Wednesday, Mar 03, 2021 - 02:06 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः महंगाई का एक और झटका सहने के लिए तैयार हो जाइए। सेंट्रल रेलवे ने प्‍लेटफार्में पर भीड़ बढ़ने को रोकने के लिए मुंबई मेट्रोपोलिटन रिजन (MMR) के प्रमुख स्‍टेशनों के प्‍लेटफॉर्म टिकट की कीमत 5 गुना तक बढ़ा दी है। कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामले के मद्देनजर आगामी गर्मियों के मौसम में अधिक भीड़ से बचने के लिए सेंट्रल रेलवे ने यह कदम उठाया है। सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्निमस और ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड स्टेशनों पर प्‍लेटफॉर्म टिकटों की कीमत 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दी है।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल जल्द हो सकता है सस्ता, टैक्स घटाने की तैयारी में मोदी सरकार

इसके पहले मार्च 2020 में भी कोरोना वायरस से बचने के लिए भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाने का फैसला किया था। सेंट्रल रेलवे ने मुंबई, पुणे, भुसावल और सोलापुर डिवीजन्‍स में प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दिए थे।

यह भी पढ़ें- नितिन गडकरी ने बताया- FASTag की वजह से बचेगा 20 हजार करोड़ रुपए का ईंधन  

15 जून तक लागू रहेगी नई दर
सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, गर्मियों के मौसम में रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट की कीमत को बढ़ाकर 50 रुपए कर दी गई है। यह कदम भीड़ पर नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए है। उन्होंने कहा कि नई दर 24 फरवरी से लागू हो गई और इस साल 15 जून तक प्रभावी रहेगी। उन्होंने कहा कि गर्मियों की यात्रा के दौरान इन स्टेशनों पर अधिक भीड़ को रोकने के लिए निर्णय लिया गया था।

यह भी पढ़ें- दुनिया के 8वें सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी, देखें भारत व दुनिया के सबसे रईस लोगों की सूची

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
बता दें कि फरवरी के दूसरे हफ्ते से मुंबई में रोजाना COVID-19 मामलों में उछाल आया है। शहर में अब तक 3.25 लाख से अधिक COVID-19 मामले और 11,400 से अधिक लोगों की मौत वायरस के कारण हुई है।

jyoti choudhary

Advertising