घर पर हेल्थकेयर सर्विसेज देगी Philips

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2017 - 03:15 PM (IST)

नई दिल्लीः कन्ज्यूमर्स को अब घर पर ही मेडिकल सर्विसेज मुहैया कराई जाएंगी। यह जिम्मेदारी डच डायवर्सिफाइड फर्म फिलिप्स ने ली है। फिलिप्स ने भारत के होम हेल्थकेयर बिजनेस में एंट्री की है। कंपनी ने इसके लिए एक नई इकाई फिलिप्स होम केयर सर्विसेज लांच की है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने प्रॉजेक्ट विजय नाम से एक पायलट शुरू किया है। इस प्रॉजेक्ट के जरिए कंपनी पिछले एक साल से होम हेल्थकेयर बिजनेस चला रही है।

इन बीमारियों के लिए दी जाएंगी सेवाएं
इंडिया के होम हेल्थकेयर सेगमेंट में एंट्री करने वाली फिलिप्स लेटेस्ट कंपनी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलिप्स होम हेल्थकेयर ट्रीटमेंट, डायग्नोसिस और हार्ट फेल, रेस्पिरेटरी डिजीज, पोस्ट-सर्जिकल ट्रीटमेंट, स्लीप डिसऑर्डर, किडनी और कैंसर जैसी बीमारियों के लिए सेवाएं देगी। कंपनी नर्सों, पैरामेडिक्स, रेस्पिरेटरी थेरेपिस्ट्स और अन्य ट्रेन्ड पर्सनल्स की एक टीम के जरिए सर्विसेज मुहैया कराएगी। इस टीम पर रिमोट तौर पर डॉक्टर्स निगरानी रखेंगे। इसे पोर्टी और अपोलो और मैक्स जैसे हॉस्पिटल्स की चेन से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ेगा।

लाइटिंग बिजनेस में 20 फीसदी गिरावट
फिलिप्स इंडिया की सेल्स पिछले वित्त वर्ष में गिरकर 6,282 करोड़ रुपए पर पहुंच गई, जो 2014-15 में 6,376 करोड़ रुपए थी। कंपनी का नेट प्रॉफिट 6 फीसदी गिरकर 397.5 करोड़ रुपए हो गया है। फिलिप्स इंडिया की ओवरऑल सेल्स में 43 फीसदी से ज्यादा योगदान देने वाला कंपनी का लाइटिंग बिजनेस 20 फीसदी नीचे आया है। इस तरह से यह 18 फीसदी की सीएजीआर ग्रोथ से आगे बढ़ेगा। यह कदम ऐसे वक्त पर आया है जबकि गुजरे फिस्कल में फिलिप्स की इंडिया में रेवेन्यू ग्रोथ नीचे आई है। इसकी वजह मार्कीट में बदलता ट्रेंड है। हालांकि, मौजूदा फिस्कल से फिलिप्स ने इंडिया में अपने लाइटिंग बिजनस को एक अलग इकाई बना दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News