PHF लीजिंग ने ईवी ऋण पोर्टफोलियो का विस्तार किया

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2024 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली: पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड ने एल5 श्रेणी में इलेक्ट्रिक कार्गो वाहनों की खरीद के लिए ऋण उत्पादों को शामिल करके अपने इलेक्ट्रिक वाहन ऋण पोटर्फोलियो को बढ़ाया है। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि अब इनमें इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन और प्रयुक्त ई-रिक्शा ऋण शामिल है। नए शामिल किए गए इलेक्ट्रिक वाहन उत्पाद मौजूदा इलेक्ट्रिक रिक्शा, ई-लोडर और अन्य एल3 ईवी ऋण उत्पादों के अतिरिक्त हैं जो पहले से ही उपलब्ध हैं। पीएचएफ लीजिंग विभिन्न क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इनमें लॉजिस्टिक्स, अंतिम-मील डिलीवरी और ग्रामीण व शहरी परिवहन शामिल हैं।

पीएचएफ लीजिंग श्रेणी ‘‘ए'' की जमा स्वीकार करने वाली एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है जो 1998 से भारतीय रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत है। कंपनी अचल संपत्ति (एलएपी) के बदले बंधक ऋण और ई-वाहनों - मुख्य रूप से ई-रिक्शा, ई-लोडर और ईवी - दुपहिया वाहनों के वित्तपोषण की पेशकश करती है। कंपनी के सीईओ शल्य गुप्ता ने कहा ‘‘सामाजिक रूप से जागरूक एक कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में, पीएचएफ लीजिंग ससटेनेबल परिवहन के उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है और भारत में इसका मतलब इलेक्ट्रिक वाहनों से है। हमने पहले ही पीएचएफ लीजिंग को ई-रिक्शा फाइनेंसिंग में अग्रणी के रूप में स्थापित कर दिया है और इस सेगमेंट में हम सबसे तेजी से बढ़ते संस्थानों में से एक हैं। 

इलेक्ट्रिक कार्गो श्रेणी को बढ़ाने और इस सेगमेंट में नए उत्पाद लाने का यह सही समय है। आज, ईवी फाइनेंसिंग के लिए हमारा पोटर्फोलियो पूरा हो गया है और अब ग्राहक उपलब्ध कई विकल्पों में से चुन सकते हैं। पीएचएफ लीजिंग समाज के वंचित वर्गों को ऋण प्रदान करने पर केंद्रित है, जिसका उद्देश्य उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है।''  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary