पैट्रोल 25 रुपए तक हो सकता है सस्ता, पर सरकार ऐसा नहीं करेगी: चिदंबरम

Wednesday, May 23, 2018 - 12:55 PM (IST)

नई दिल्लीः पैट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के बीच कांग्रेस सांसद और पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम ने मोदी सरकार को घेरा है। चिदंबरम ने बुधवार सुबह ट्वीट कर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और बताया कि सरकार चाहे तो एक लीटर पैट्रोल की कीमतों में 25 रुपए लीटर तक की कमी की जा सकती है। उन्होंने दावा किया कि इतनी कटौती आसानी से की जा सकती है लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। 


25 रुपए तक सस्ता हो सकता है पैट्रोल
ट्विटर पर चिदंबरम ने लिखा, 'यह संभव है कि प्रति लीटर 25 रुपए तक की कमी कर दी जाए, लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी। वह पैट्रोल की कीमत में 1 या 2 रुपए प्रति लीटर की कमी करके लोगों को बहलाएंगे।' चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में 'तेल का खेल' समझते हुए लिखा, 'कच्चे तेल की कीमतों में कमी के चलते सरकार हर एक लीटर पर 15 रुपए बचा रही है। इसके बाद वह 10 रुपए का अतिरिक्त टैक्स लगा रही है।' 


77 रुपए से ऊपर पहुंचा पैट्रोल
आपको बता दें कि दिल्ली में 23 मई को एक लीटर पैट्रोल की कीमत 77.17 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। अगर सरकार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सलाह पर अमल करती है तो एक पैट्रोल की कीमत 25 रुपए कम होकर 52 रुपए पर आ सकती हैं।



डीजल में 26 पैसे की बढ़ोतरी
बुधवार को डीजल पर 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इसके दाम 68.34 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। वहीं, मुंबई में पैट्रोल 29 पैसे महंगा होकर 84.99 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में डीजल 28 पैसे महंगा होकर 72.75 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है।

 

 

jyoti choudhary

Advertising