दिल्ली में 22 अक्टूबर को बंद रहेंगे पेट्रोल, सीएनजी पंप

Monday, Oct 15, 2018 - 09:45 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन(डीपीडीए) ने राजधानी में पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वद्र्धित कर (वैट) में कटौती करने की मांग को लेकर 22 अक्टूबर की सुबह छह बजे से 23 अक्टूबर की सुबह पांच बजे तक दिल्ली के पेट्रोल एवं सीएनजी पंप को बंद रखने का आह्वान किया है। 

डीपीडीए द्वारा सोमवार को यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक वैट में कटौती की मांग पर दिल्ली सरकार के इन्कार के विरोध में पेट्रोल एवं सीएनजी पंप बंद रहेंगे। अगले 22 अक्टूबर को दिल्ली के सभी 400 पेट्रोल पंप न तो पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की खरीद करेंगे और न ही बिक्री। एसोसिएशन के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने चार सितंबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की घोषणा की। इसके बाद कई राज्यों ने अपने यहां वैट में कटौती की। 

पडोसी राज्य हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी वैट में कटौती की जिससे वहां के उपभोक्ताओं को राहत मिली। लेकिन दिल्ली सरकार ने वैट घटाने से इनकार कर दिया जिससे यहां पेट्रोल और डीजल के दाम पड़ोसी राज्यों की तुलना में अधिक हैं। दिल्ली में बढ़ी कीमत के कारण यहां पेट्रोल और डीजल की बिक्री में तेज गिरावट आई है। पड़ोसी राज्यों की कीमतों के अंतर के कारण यहां डीजल की बिक्री इस तिमाही में 50 प्रतिशत और पेट्रोल की 25 प्रतिशत घट गई है। 

Pardeep

Advertising