डिलिवरी पैकेट गुम होने पर शख्स ने की Amazon के CEO से शिकायत, बेजोस ने दिया यह जवाब

Saturday, Oct 17, 2020 - 06:17 PM (IST)

मुंबईः मुंबई के एक शख्स ने अपनी दादी के लिए Amazon से एक फोन ऑर्डर किया लेकिन उसे पैकेट नहीं मिला बल्कि उसकी सोसाइटी के गेट से चोरी हो गया। वह काफी गुस्से में आया और उसने सीधे अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस को ई-मेल कर दिया। अच्छी बात यह है कि जेफ बेजोस ने उसके मेल को न सिर्फ पढ़ा बल्कि उन्होंने तत्काल अमेजॉन की टीम को इस समस्या को हल करने का सुझाव दिया। अमेजॉन के कर्मचारियों ने कुछ ही दिनों में उस शख्स से संपर्क किया और उसकी समस्या को सुलझा दिया।

ये है पूरी कहानी 
यह कहानी है मुंबई के ओंकार हनमंते की। उन्होंने अमेजॉन की वेबसाइट से अपनी दादी के लिए एक फोन ऑर्डर किया था। उन्होंने नोकिया का बेसिक फोन ऑर्डर किया था लेकिन उन्हें बहुत दिनों तक डिलिवरी नहीं मिली। जबकि वेबसाइट पर यह स्टेटस दिख रहा था कि फोन डिलिवर हो गया है।  

ये है बेजोस को लिखे लेटर का अंश
'हाय जेफ,
उम्मीद है कि आप कुशलपूर्वक होंगे।
मैं आपकी ग्राहक सेवा और डिलिवरी व्यवस्था से बहुत निराश हूं। मैंने अमेजॉन से जो फोन ऑर्डर किया है वह मुझे डिलिवर नहीं किया गया और मेरी सोसाइटी के गेट पर ही रख दिया गया, जो वहां से चोरी हो गया। मुझे इस डिलिवरी के बारे में कोई फोन नहीं आया था।

दिलचस्प यह भी है कि आपकी कस्टमर सर्विस टीम हमेशा यह रटा-रटाया जवाब देती है कि जांच चल रही है, जैसे मैं कि बॉट से बात कर रहा हूं।'  

पैकेट हुआ था चोरी 
जब इस मामले की जांच हुई तो सीसीटीवी फुटेज में यह दिखा कि डिलिवरी मैन ने ओंकार को इसे देने की जगह एंट्री गेट पर ही पार्सल छोड़ दिया। इसके बाद एक व्यक्ति इस फोन को चुराकर वहां से जाते हुए दिख रहा है। जेफ बेजोस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अपने ग्राहकों का मेल अब भी खुद पढ़ते हैं। अगर वह सीधे जवाब नहीं दे पाते तो इसे संबंधित विभाग को फॉरवर्ड कर देते हैं।
 

jyoti choudhary

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