पेप्सीको का पौष्टिक खाद्य उत्पाद मिशन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2016 - 05:14 PM (IST)

चेन्नई: पेप्सीको के स्वास्थ्यवद्र्धक उत्पाद खंड में अपने पोर्टफोलियो पर ध्यान देने के बीच कंपनी की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी इंदिरा नूयी ने यहां एक स्थानीय रेस्तरां का दौरा किया और स्वास्थ्यवद्र्धक खाद्य उत्पाद तैयार करने के संबंध में बातचीत की। भारत की 2 दिन की यात्रा पर आईं नूयी पेप्सीको के पोषक आहार दूत मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना के साथ यहां पारंपरिक दक्षिण भारतीय रेस्तरां गईं।  

दोनों ने स्थानीय स्वास्थ्यवद्र्धक खाद्य उत्पाद बनाने के संबंध में पेप्सीको की  योजनाओं और विचारों पर चर्चा की क्योंकि कंपनी अनाज, फल और सब्जियों वाले  उत्पादों के क्षेत्र में विस्तार करना चाहती है। स्थानीय रेस्तरां में खाने की अपनी स्मृति और अनुभव के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘जीवनशैली में बदलाव होता रहता है इसलिए पेप्सीको अपने पोर्टफोलियो में पोष्टिक आहार शामिल करने की तैयारी में है।’’  

अप्रैल में उन्होंने कहा था कि पेप्सीको के ट्रेडमार्क पेप्सी पेय का कंपनी की कुल आय में सिर्फ 12 प्रतिशत योगदान है क्योंकि अमेरिकी कंपनी अब स्वास्थ्यवद्र्धक उत्पाद खंड पर ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘स्थानीय रेस्त्रां में बैठकर मैंने अपने पसंदीदा परंपरागत खाने का आनंद उठाया और अच्छा समय बिताया। इस दौरान हमने इस पर चर्चा की कि इन परंपरागत आहारों को किस प्रकार आधुनिक विज्ञान के लिहाज से अधिक पौष्टिक बनाया जा सकता है।’’ खन्ना ने कहा कि इस बारे में बातचीत जारी है कि स्वाद के साथ-साथ पसंदीदा भारतीय खाने को किस प्रकार स्वास्थ्य वर्धक बनाया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News