अलीबाबा अली पे और साॅफ्टबैंक से Paytm ने जुटाए 4,724 करोड़ रुपए

Saturday, Dec 14, 2019 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय डिजिटल पेमेंट्स स्टार्टअप पेटीएम को एक महीने से भीतर दूसरी बार फंड मिली है। पेटीएम ने अलीबाबा अली पे, साॅफ्टबैंक के एसवीएफ पार्टनर और टी रो प्राइस जैसे निवेशकों के माध्यम से 660 मिलियन डाॅलर (4,700 करोड़ रुपए) जुटाई है। इस बात की जानकारी एक फाइलिंग के जरिए मिली है।

खबरों के मुताबिक, वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड जो कि पेटीएम का संचालन करती है, के बोर्ड द्वारा निवेशकों को करीब 2.6 मिलियन शेयर आवंटित किए जाएंगे। बता दें कि हाल ही में पेटीएम ने जापानी टेक इनवेस्टमेंट और अन्य बैकर्स जैसे ऐंट फाइनेंशियल और टी रोव प्राइस एसोसिएट्स के द्वारा 1 बिलियन डाॅलर (लगभग 7,100 करोड़ रुपए) फंड जुटाए थे।

सॉफ्टबैंक-समर्थित पेटीएम का यह दूसरा फंड है। तब कपंनी की वैल्यू 16 बिलियन डॉलर आंकी गई थी। पिछले महीने नवंबर में हुए इस फंडिंग राउंड में चीनी कंपनी अलिबाबा कि सब्सिडियरी एंट फाइनेंशियल ने 400 मिलियन डॉलर और सॉफ्टबैंक ने 200 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट किया था। यह इस साल किसी इंडियन स्टार्टअप द्वारा जुटाई गई सबसे बड़ा फंडिंग राउंड है। इसके एक महीने से भी कम समय में अब पेटीएम द्वारा नई फंडिंग जुटाने की बात सामने आई है।

Supreet Kaur

Advertising