Paytm की ग्राहकों को चेतावनी, एक गलती और खाली हो जाएगा अकाउंट

Tuesday, May 05, 2020 - 12:32 PM (IST)

नई दिल्लीः पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम यूजर्स के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा के ग्राहकों को पैसे दोगुने करने जैसी फर्जी ऑफर्स से अलर्ट रहना चहिए। विजय शेखर ने ट्विटर पर पोस्ट के जरिए ग्राहकों से ऐसे स्कैम से बचने की अपील की। ट्विटर पर शर्मा ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार हुए एक यूजर के सवाल का जवाब दे रहे थे। पोस्ट में शर्मा ने यूजर्स को एक नए स्कैम के बारे में बताया जिसमें पेटीएम यूजर्स को पैसा डबल करने का झांसा दिया जाता है। अपने पोस्ट में शर्मा ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जो उन्हें इस फ्रॉड का शिकार बने किसी यूजर ने भेजा था।

क्या है नया स्कैम?
शर्मा ने ट्विटर पर जो स्क्रीनशॉट शेयर किया उससे पता चलता है कि टेलिग्राम के एक ग्रुप के जरिए यूजर्स से पैसा पेटीएम करने को कहा जाता है। यूजर्स को झांसा दिया जाता है कि जितना पैसा वो पेटीएम के जरिए भेजेंगे उसका दोगुना अमाउंट उन्हें वापस किया जाएगा।

पहले भी पेटीएम के नाम पर हुई है ठगी
पेटीएम केवाईसी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। कॉल पर हो रहे ऑनलाइन वेरिफिकेशन के दौरान ठग ने मोबाइल पर लिंक भेजा। इस पर क्लिक करते ही खाते से 17 हजार रुपये कट गए।

पिछले साल नवंबर में सामने आया था पेटीएम से ठगी का मामला
इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी पेटीएम से ठगी का मामला सामने आया था। तब भी पेटीएम फाउंडर ने लोगों को पेटीएम से जुड़ी फर्जी कॉल, एसएमएस से अलर्ट रहने की अपील की थी। जालसाज फर्जी कॉल और SMS के जरिए पेटीएम KYC के नाम पर ठगी करते थे। 

jyoti choudhary

Advertising