Paytm लेकर आई Fastag आधारित पार्किग सर्विस, दिल्ली मेट्रो से की शुरुआत

Tuesday, Sep 14, 2021 - 11:27 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः डिजिटल पेमेंट सर्विस देने वाली कंपनी पेटीएम ने देश भर में FASTag बेस्ड पार्किंग सर्विसेज शुरू करेगा। पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के साथ साझेदारी में देश की पहली FASTag बेस्ड मेट्रो पार्किंग सुविधा शुरू की है। बता दें कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने कहा है कि वह फास्टैग के जरिए पार्किंग शुल्क जमा करेगा।

DMRC के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने पीपीबीएल द्वारा जारी एक बयान में कहा, हमारे ग्राहकों को सुविधा देने के प्रयास में यह एक और कदम है, खासकर ऐसे समय में जब संपर्क रहित लेन-देन की जरूरत है। पेटीएम ने कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर FASTag आधारित पार्किंग सुविधा शुरू की है।

दोपहिया वाहनों को मिलेगी ये सुविधा
PPBL वैलिड FASTag स्टिकर वाली कारों के लिए सभी फास्टैग-आधारित लेनदेन के प्रोसेसिंग की सुविधा प्रदान करेगा। इससे काउंटर पर कैश पेमेंट करने के लिए रुकने की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा, पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने पार्किंग साइट में एंट्री करने वाले दोपहिया वाहनों के लिए एक यूपीआई (UPI) आधारित पेमेंट सॉल्यूशन चालू किया है। PPBL शॉपिंग मॉल, अस्पतालों और हवाई अड्डों पर भी पार्किंग के लिए डिजिटल भुगतान प्रणाली लागू करने के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ भी चर्चा कर रहा है।
 

jyoti choudhary

Advertising