विज्ञापन में तीसरे नंबर पर है पतंजलि आयुर्वेद

Saturday, Dec 05, 2015 - 02:26 PM (IST)

नई दिल्लीः योग गुरु बाबा रामदेव ने कारोबार के मामले में एफ.एम.सी.जी. कंपनियों को कड़ी चुनौती दी है। यहां तक कि रामदेव की कंपनी विज्ञापन के मामले में भी दिग्गज कारोबारी समूहों को पछाड़ रही है। नवंबर के आखिरी सप्ताह की रिपोर्ट के मुताबिक पतंजलि आयुर्वेद टी.वी. पर सबसे अधिक विज्ञापन देने वाली कंपनियों में तीसरे स्थान पर रही है।

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काऊंसिल के मुताबिक पतंजलि के विज्ञापनों को 21 से 27 नवंबर के दौरान टी.वी. पर 12,969 बार दिखाया गया। पतंजलि के घी और नूडल्स प्रॉडक्ट्स का विज्ञापन करने वाली कंपनी डीडीबी मुद्रा (नॉर्थ) की प्रेजिडेंट वंदना दास ने कहा, ''निश्चित तौर पर अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए पतंजलि ने विज्ञापन के खर्च को बढ़ाने का फैसला लिया है।'' 

वंदना दास ने कहा कि पतंजलि ने कुछ उत्पादों की मार्कीटिंग और ऐडवर्टाइजिंग करने का फैसला लिया है। मीडिया ऐंड एडवर्टाइजिंग एक्सपर्ट्स के मुताबिक दो हजार करोड़ रुपए की बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने 300 करोड़ रुपए से अधिक की राशि सिर्फ विज्ञापन के लिए सुरक्षित रखे गए हैं। कंपनी ने हाल ही में अपने बिस्किट के विज्ञापन के लिए लिए हेमा मालिनी को हायर किया है।

Advertising