रेलवे की नई सौगात, जल्द ही ट्रेनों में फ्री विडियो स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकेंगे यात्री

Sunday, Aug 04, 2019 - 11:22 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः ट्रेन में सफर करते समय अगर आपका टाइम पास नहीं होता है तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि भारतीय रेलवे आपको विडियो स्ट्रीमिंग की खास सुविधा देने वाला है। इस सुविधा का लुत्फ उठा कर आप अपने सफर को एन्जॉय कर सकते हैं। ट्रेन के साथ-साथ रेलवे स्टेशनों पर भी यह सुविधा मिलेगी। रेलवे के इस फैसले से यात्री अपने मोबाइल फोन, टैबलेट या फिर लैपटॉप में अपने पसंदीदा टीवी शो और फिल्में देख सकेंगे। इसके साथ ही वे अपने पसंदीदा गाने भी सुन सकेंगे। 

रेल मंत्री ने किया ट्वीट
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'यात्री इसे पसंद करेंगे। जल्द ही ट्रेनों और स्टेशनों पर अपने पसंदीदा फिल्में, शोज और म्यूजिक स्ट्रीम करें।' सरकार की इस योजना से यात्रियों को काफी आराम मिलेगा। 

हालांकि यह योजना कब शुरू होगी और यात्री कब इस सुविधा का फायदा उठा पाएंगे, रेलमंत्री ने फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं दी है। इसके अलावा इस योजना के लिए रेलवे का स्ट्रीमिंग पार्टनर कौन होगा, रेलवे की ओर से इसकी भी जानकारी नहीं दी गई है। 

2 हजार स्टेशनों पर फ्री वाईफाई 
रेलवे ने यह भी जानकारी दी कि रेलयात्रियों के लिए देशभर में 2 हजार स्टेशनों पर फ्री वाईफाई की सुविधा उपलब्ध है। पहले चरण में देश के 1600 स्टेशनों पर वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। अब रेलटेल ने बाकी बचे स्टेशनों पर इंटरनेट की सुविधा देने के लिए टाटा ट्रस्ट के साथ समझौता किया है। 

रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला ने शनिवार को बताया कि राजस्थान में अजमेर मंडल का राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन निःशुल्क वाईफाई सुविधा वाला देश का 2000वां स्टेशन बन गया है। 

jyoti choudhary

Advertising