पारलें को रोल .ए. कोला कैंडी बिक्री से साल भर में 100 करोड़ रुपए के राजस्व की उम्मीद

Wednesday, Oct 02, 2019 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रमुख बिस्कुट और कन्फेक्शनरी कंपनी पारले प्रोडक्ट्स को अपने रोल.ए. कोला कैंडी को दोबारा बाजार में पेशकश के बाद साल भर में 100 करोड़ रुपए की बिक्री की उम्मीद है। कंपनी का यह ब्रांड 13 वर्षो के अंतराल के बाद भारत के बाजार में दोबारा पेश किया जा रहा है। कंपनी को उम्मीद है कि एक साल में इस ब्रांड की बिक्री उसके कुल कारोबार में 10 प्रतिशत तक योगदान कर रही होगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

पारले प्रोडक्ट्स, की इस कोला के स्वाद वाले कैंडी की बिक्री वर्ष 2006 में रोक दी गई थी जिसे सोशल मीडिया पर उपभोक्ता प्रतिक्रिया के आधार पर वापस लाया जा रहा है। पारले प्रोडक्ट्स वरिष्ठ विपणन खंड प्रमुख कृष्णा राव ने बताया, ‘‘सोशल मीडिया इंटरेक्शन के आधार पर उपभोक्ता मांग को देखते हुए एक ब्रांड की वापसी काफी महत्वपूर्ण है निकट भविष्या में हम महीने में करीब 200 टन रोल-ए-कोला की बिक्री करने की स्थिति में हो सकते हैं।'' 

मूल्य के संदर्भ में, उन्होंने कहा कि कंपनी को चालू वित्त वर्ष के शेष भाग के दौरान लगभग 50-60 करोड़ रुपए की बिक्री की उम्मीद है। राव ने कहा, कुल मिलाकर, पहले साल के अंत में हमें रोल-ए-कोला की बिक्री से लगभग 100 करोड़ रुपए हासिल करने का लक्ष्य है। कन्फेक्शनरी वर्टिकल पारले के पूरे कारोबार में लगभग 13-15 प्रतिशत योगदान देता है। हालाँकि रोल-ए-कोला को भारत में बंद कर दिया गया था लेकिन पारले प्रोडक्ट्स ने इन सभी वर्षों में इसे अफ्रीका और पश्चिम एशिया में बेचना जारी रखा। 
 

jyoti choudhary

Advertising