नोटबंदीः 11 महीने बीते नहीं मिला बैंककर्मियों को ओवरटाइम का पैसा, अब लिया ये फैसला

Thursday, Oct 05, 2017 - 02:13 PM (IST)

नई दिल्लीः नोटबंदी को 11 महीने पूरे होने वाले हैं। 11 माह पहले पीएम मोदी ने देशभर में नोटबंदी का एलान किया था। जिसके बाद 500 और 1000 के नोट बदलने वालों की बैंको में लंबी लाइन लगी थी। इस दौरान बैंककर्मियों ने जमकर काम किया था। ऐसे में11 माह बीत जाने के बाद भी बैंककर्मियों को उनके ओवरटाइम का पैसा नहीं मिला है।

ऐसे में खबरों के मुताबिक बैंककर्मियों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है, साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी बात नहीं सुनी जाती हैं तो वे कोर्ट का रुख भी करेंगे। उस दौरान उनकी छुट्टियां भी रद्द कर दी गई थीं। ऐसी स्थिति करीब तीन महीने तक रही थी लेकिन इस दौरान ओवरटाइम काम करने वाले कर्मचारियों को अभी तक उनका ओवरटाइम का पैसा नहीं मिला है। जबकि नोटबंदी को 11 महीने बीतने को हैं।

मीडिया रिपोर्ट में ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन के जनरल सेक्रेट्री सीएच वेंकटचलम के हवाले से लिखा है, ‘हम लोगों ने इसकी जानकारी सरकार को दी है। अगर हमारा ओवरटाइम का पैसा नहीं चुकाया जाता है तो हम कड़े उदम उठाएंगे। हम लोग पहले की तरह हड़ताल पर भी जा सकते है। इसके अलावा हम लोग कानूनी विकल्प भी तलाशेंगे। यूनियनों के मुताबिक किसी भी बैंक ने पूरा पैसा नहीं चुकाया है, साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले को वित्त मंत्री अरुण जेटली के संज्ञान में भी लाया गया था और अब श्रम मंत्रालय के साथ अगली बैठक में भी उठाया जाएगा।
 

Advertising