Zomato से काठी रोल ऑर्डर करना पड़ा महंगा, खाते से उड़ गए 91 हजार रुपए

Wednesday, Dec 11, 2019 - 10:26 AM (IST)

नई दिल्लीः गाजियाबाद में इंजीनियरिंग के छात्र को फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो से काठी रोल और एक रुमाली रोटी आर्डर करना काफी महंगा पड़ गया। काठी रोल के कारण उसके अकाउंट से 91,000 रुपए उड़ गए। एक फोन कॉल ने इस छात्र से बात करते हुए इसके अकाउंट से यह रकम उड़ा डाली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पेटीएम से किया था भुगतान
सिद्धार्थ बंसल इंजीनियरिंग का छात्र है। वह लिंक रोड थाना क्षेत्र की रामप्रस्‍थ कॉलोनी में रहता है। उसके पिता सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं जबकि मां डॉक्‍टर हैं। 8 दिसंबर को छात्र ने जोमैटो से ऑनलाइन काठी रोल और रुमाली रोटी का ऑर्डर किया था। सिद्धार्थ की मां का कहना है कि उनके बेटे ने खाने के 142 रुपए पेटीएम से एडवांस में दे दिए थे। जब ऑर्डर घर पर नहीं पहुंचा तो छात्र ने फोन कर जानकारी दी। उसको बताया गया कि खाना डिलीवर किया गया था लेकिन उनकी तरफ से ऑर्डर कैंसिल कर दिया गया है।

खाते से निकले 91 हजार रुपए
सिद्धार्थ ने अपने पैसे रिफंड करने को कहा। उसने कस्टमर केयर को कॉल किया लेकिन कॉल नहीं लगा। इसी दौरान उसके पास एक कॉल आया और उन्होंने बताया कि वह एप के कस्टमर केयर से बोल रहे हैं और उनको पैसा वापसी करना है। उसने सिद्धार्थ से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की जानकारी ले ली। इसके बाद लगातार उसके खाते से 7 ट्रांजेक्शन हुए और 91 हजार 196 रुपए निकल गए।

Supreet Kaur

Advertising