बढ़त के साथ खुले बाजार, सेंसेक्स ​50 हजार के पार

Tuesday, Feb 23, 2021 - 11:55 AM (IST)

मुंबईः पिछले दिन की भारी बिकवाली के बाद मंगलवार को घरेलू बाजार की शुरुआत हरे निशान पर हुई है। मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स सुबह 09:15 बजे 49,975.77 के स्तर पर खुला। इसके बाद इसमें 0.53 फीसदी की तजी देखने को मिली। आज कारोबार शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही सेंसेक्स एक बार फिर 50,000 के आंकड़े को छूने में कामयाब रहा। निफ्टी 50 भी 0.58 फीसदी की बढ़त के साथ 14,760 के पार कारोबार करते नज़र आया है। सप्ताह के दूसरे कारोबार सत्र में मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। हालांकि, सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स अभी भी लाल निशान पर कारोबार करते नज़र आ रहा है। आज निवेशकों की नज़र रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारती एयरटेल के शेयरों पर होगी।

मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो इसमें आज मिलाजुला कारोबार नज़र आ रहा है। आज ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू और टेक सेक्टर्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। बैंकिंग स्टॉक्स में आज गिरावट देखने को मिल रही है।

आज टाटा मोटर्स, रिलायंस, हिंडाल्को, बजाज फाइनेंस, एसबीआई और एक्सिस बैंक के स्टॉक्स में अच्छा कारोबार देखने को मिल रहा है। हालांकि, एशियन पेन्ट्स के स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिल रही है। इसके अलावा यूपीएल, कोटक महिंद्रा बैंक में भी गिरावट देखने को मिल रही है।
 

jyoti choudhary

Advertising