Air India की इकॉनमी क्लास में नॉनवेज भोजन बंद

Monday, Jul 10, 2017 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्लीः एयर इंडिया ने अपने सभी घरेलू रूट्स पर इकोनॉमी-क्‍लास के यात्रियों के लिए खाने में नॉन-वेज परोसना बंद कर दिया है। मध्‍य जून से ही यह सेवा बंद कर दी गई है। एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने बताया, "हमने सभी घरेलू उड़ानों पर इकोनॉमी क्लास की सीटों में शाकाहारी भोजन की सेवा देने का फैसला किया है।" 

खर्च कम करने के लिए लिया फैसला
कंपनी ने खर्च और लागत में कटौती का फैसला लेते हुए वेज और नॉन-वेज भोजन को एक साथ रखने पर रोक लगा दी है। दरअसल पिछले कुछ समय में ऐसा कई बार हुआ जब एक शाकाहारी यात्री को नॉन-वेज भोजन परोस दिया जाता है। नॉन-वेज भोजन की सेवा बिजनेस व एक्सिक्यू़टिव क्लास के लिए जारी रहेगी।

मिली थी ये शिकायतें
पिछले साल, कुछ यात्रियों को शाकाहारी भोजन चुनने के बावजूद नॉन-वेज भोजन परोसा जाने के बारे में शिकायत करने के बाद एयर इंडिया की एक शंघाई-दिल्ली-मुंबई उड़ान पर एक झड़प भी हुई थी। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस निर्णय से सुस्त पड़ रही एयरलाइन को 8 करोड़ की वार्षिक बचत होगी। वहीं एयर इंडिया के कार्यकारी ने कहा कि एयर इंडिया अब हर साल अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर खानपान पर 400 करोड़ रुपए खर्च कर रही है।

Advertising