इंडिगो का खास ऑफरः एक टिकट बुक कराने पर मिलेंगी दो सीटे, जानें क्या है शर्त

Friday, Jul 17, 2020 - 01:28 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस के कारण ज्यादातर लोगों ने अपनी यात्राएं टाल दी हैं। ऐसे में इंडिगो ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक खास ऑफर शुरु किया है। इसमें जो यात्री प्लेन में अपनी ज्यादा सुरक्षा चाहते हैं वह एक के बजाय दो सीटें बुक कर सकते हैं।

24 जुलाई से शुरू हो रही यह योजना
कंपनी ने शुक्रवार को बताया, "एक के बदले दो सीट बुक करने वाले यात्रियों को दूसरी सीट के लिए टिकट की रकम का 25 फीसदी और चुकाना होगा।" इंडिगो की यह सर्विस 24 जुलाई से शुरू होगी।

इंडिगो ने कहा कि "6E डबल सीट" स्कीम का फायदा सिर्फ कंपनी की वेबसाइट के जरिए बुक की गई टिकटों पर ही मिलेगा। ट्रैवल पोर्टल और काउंटर से ली गई टिकट पर इसका फायदा नहीं मिलेगा।

दरअसल इंडिगो ने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच एक ऑनलाइन सर्वे किया था, जिसमें यात्रियों ने Social Distancing को लेकर सबसे बड़ी चिंता जताई थी। सर्वे में कहा गया कि 62 फीसदी लोगों ने Social Distancing को प्रमुख चिंता का विषय बताया।

अधिकारी संजय कुमार ने दिया बयान
इंडिगो के मुख्य रणनीति और आय अधिकारी संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा, ‘‘इस समय हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश करने में हमें खुशी है।’’

jyoti choudhary

Advertising