प्रॉपर्टी बाजार पर ओमीक्रोन का अब तक कोई असर नहीं, परियोजनाओं में आएगी तेजीः क्रेडाई

Saturday, Dec 11, 2021 - 12:03 PM (IST)

नई दिल्लीः जमीन-जायदाद के विकास से जुड़ी कंपनियों का शीर्ष संगठन क्रेडाई ने कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन का प्रॉपर्टी बाजार पर अब तक कोई असर नहीं है और बिक्री में वृद्धि जारी रहने की संभावना है। क्रेडाई (कॉन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशंस ऑफ इंडिया) ने कहा, ‘‘भारत के रियल्टी बाजार पर कोरोना वायरस के नए ओमीक्रोन स्वरूप का कोई विशेष असर नहीं है और त्योहारों के बाद वृद्धि को जो गति मिली थी उसके जारी रहने की उम्मीद है।'' 

परियोजना निर्माण की गति पर नहीं पड़ेगा असर
भारत में कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के अब तक 25 मामले सामने आए हैं। क्रेडाई ने कहा कि परियोजना निर्माण की गति पर अभी किसी तरह का असर पड़ने की आशंका नहीं है। आने वाले महीनों में यदि संक्रमण के मामले तेजी से नहीं बढ़ते हैं तो परियोजनाएं पूरी हो सकेंगी, उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

क्रेडाई के अध्यक्ष हर्षवर्धन पाटोदिया ने कहा, ‘‘कंपनियां महामारी की दो लहरों से सबक ले चुकी हैं और आपूर्ति श्रंखला या कामगारों को लेकर बड़े पैमाने पर किसी भी तरह के व्यवधान से निबटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।'' उन्होंने भारत सरकार से अनुरोध किया कि भविष्य में किसी भी तरह के ‘लॉकडाउन' या कर्फ्यू से रियल एस्टेट और निर्माण क्षेत्र को छूट दी जाए। 
 

jyoti choudhary

Advertising