कोरोना वायरस: NTPC ने PM-केयर्स फंड में दिए 257.5 करोड़ रुपये

Thursday, Apr 02, 2020 - 06:09 PM (IST)

नयी दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिये किये जा रहे उपायों में सरकार की मदद के लिये पीएम- केयर्स फंड (प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष) में कुल 257.5 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि एनटीपीसी ने जहां पीएम केयर्स फंड में 250 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। वहीं उसके कर्मचारियों ने एक दिन वेतन के रूप में 7.50 करोड़ रुपये दिये हैं। इसके अलावा कंपनी ने 31 मार्च को विभिन्न स्थानों पर कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने और स्वास्थ्य शिविर लगाए जिसमें 11 करोड़ रुपये खर्च किये गये। कंपनी ने 25-25 लाख रुपये कवास (गुजरात), सोलापुर (महाराष्ट्र), अंता (राजस्थान) मौदा (महाराष्ट्र) और झानौर (गुजरात) के जिला प्रशासनों को दिया है।

एनटीपीसी के अनुसार सुंदरगढ़ (ओड़िशा) मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में 200 बिस्तरों वाली एक इकाई जिला प्रशासन को 30 मार्च को सौंपी गयी। साथ ही कंपनी ने अपने 45 अस्पतालों/स्वास्थ्य इकाइयों में कोरोना वायरस मरीजों के लिये 140 बिस्तरों के साथ अलग इकाइयां स्थापित की है।

इसके अलावा एनटीपीसी अपने विभिन्न संयंत्रों के आसपास स्वास्थ्य सुविधाएं और खान-पीने की व्यवस्था के साथ ठेका कर्मचारियों को सैनिटाइजर, साबुन और अन्य जरूरी सामान वितरित कर रही है।
एनटीपीसी समूह की कुल स्थापित क्षमता 62,110 मेगावाट है।


 

PTI News Agency

Advertising