Wipro और Cognizant के बाद अब यह कंपनी करेगी सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी!

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2017 - 01:26 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की प्रमुख आई.टी. कंपनी इंफोसिस मिड और सीनियर लेवल के सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी चुनौतीपूर्ण माहौल के बीच कर्मचारियों के परफॉर्मेंस की छमाही कामकाजी समीक्षा कर रही है। इंफोसिस यह काम ऐसे समय में कर रही है जब विप्रो और कॉग्निजेंट जैसी अन्य कंपनियां भी लागत घटाने के लिए ऐसे कदम उठा रही हैं। दिलचस्‍प बात यह है कि इंफोसिस ने हाल ही में कहा कि वह अगले दो साल में 10,000 अमरीकियों को नियुक्त करेगी। कंपनी वहां चार केंद्र भी खेाल रही है।

कंपनी कर रही है परफॉर्मेंस रिव्‍यू
इंफोसिस के एक प्रवक्ता ने ई-मेल से भेजे बयान में कहा है कि, हमारे परफॉर्मेंस मैनेजमेंट प्रक्रिया के तहत कामकाज का अर्धवार्षिक आकलन किया जाता है। बयान में कहा गया कि जिन लोगों का लगातार खराब प्रदर्शन सामने आएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। इस कार्रवाई के तहत उस व्‍यक्ति को कंपनी से अलग भी किया जा सकता है। हालांकि यह फैसला फीडबैक मिलने के बाद ही लिया जाएगा। हालांकि, प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि इस प्रक्रिया का असर कितने लोगेां पर होगा।

कॉग्निजेंट और विप्रो भी कर रही है तैयारी
पिछले हफ्ते कॉग्निजेंट ने डायरेक्‍टर्स, एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट्स के लिए वोलंटरी सेपरेशन प्रोग्राम शुरू किया था। कंपनी उन्‍हें 6-9 महीने के वेतन की पेशकश की थी। जानकारी के अनुसार, विप्रो ने भी अपने सालाना परफॉर्मेंस अप्रेजल के तहत लगभग 600 कर्मचारियों को कंपनी छोड़ने के लिए कहा था लेकिन ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह संख्‍या 2,000 तक पहुंच सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News