अब बैंक नहीं ATM से मिलेगा लोन

Thursday, Jul 20, 2017 - 07:30 PM (IST)

नई दिल्लीः लोन लेने के लिए अब आपकों बैंक जाने के जरूरत नहीं इसके लिए आपको न ब्रांच के चक्कर काटने पड़ेंगे और न ही कई डॉक्युमेंट्स जमा करने का सिर दर्द उठाना होगा। आप ए.टी.एम. के जरिए ही 15 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। ये सुविधा आई.सी.आई.सी.आई. बैंक लेकर आया है।

मौजूदा समय में आपको पर्सनल लोन लेने के लिए काफी इनक्वायरी करनी पड़ती है। यही नहीं, बैंक भी लोन देने से पहले आपकी एलिजिब्लिटी चेक करते हैं और फिर ही आपको लोन देते हैं। लेकिन अब आप चंद सेकंडों में ए.टी.एम. के जरिए पर्सनल लोन ले सकते हैं, हालांकि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए जरूरी है कि आपका अकाउंट इस सुविधा को देने वाले बैंक में हो।

एलिजिबल व्‍यक्ति ही ले सकेगा लोन
एटीएम के जरिए 15 लाख रुपए का पर्सनल लोन लेने की सुविधा आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने लाई है। अगर सैलरीड पर्सन ने पहले कभी भी पर्सनल लोन के लिए अप्‍लाई नहीं भी किया हो, तो भी वह एटीएम के जरिए लोन ले सकेगा। बैंक के मुताबिक जो भी व्‍यक्ति एटीएम के जरिए लोन पाने के लिए एलिजिबल होगा, उसके एटीएम पर डिटेल्‍स एंटर करते ही यह ऑप्‍शन आ जाएगा।

एेसे कर सकेंगे आप अप्लाई
जब आप ए.टी.एम. पर पर्सनल लोन और लोन अमाउंट एंटर करते हैं, तो महज कुछ मिनटों के भीतर आपके अकाउंट में लोन क्रेडिट कर दिया जाता है।जैसे ही आप एटीएम पर लोन अमाउंट सेलेक्‍ट करेंगे। उसके चंद मिनटों में ही आपको फोन आ जाएगा। इसके जरिए बैंक आपको प्रोसेसिंग फी, टेन्‍योर और इंटरेस्‍ट समेत अन्‍य जानकारी देगा। जैसे ही आप सारी जानकारी और नियम व शर्तों को मान लेंगे, वैसे ही आपके अकाउंट में लोन अमाउंट क्रेडिट कर दी जाती है। एटीएम के जरिए आप 5 साल तक की अवधि के लिए लोन ले सकते हैं।

Advertising