फैशन और लाइफस्टाइल के खुदरा कारोबार में उतरी स्पाइसजेट

Tuesday, Jun 13, 2017 - 06:55 PM (IST)

नई दिल्लीः किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने खुदरा कारोबार में कदम रखते हुए आज अपनी इकाई स्पाइसस्टाइल के लांच की घोषणा की जिसके तहत फैशन और लाइफस्टाइल से जुड़े 11 ब्रांडों की पेशकश की गई है। कंपनी ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि पहले स्पाइसस्टाइल की अवधारणा सिर्फ उड़ान के दौरान दी जाने वाली सेवा के रूप में की गई थी लेकिन अब इसे ई-पोर्टल के रूप में पेश किया गया है। ऑनलाइन तथा ऑफलाइन चैनलों के जरिए इसके उत्पाद पूरे देश में उपलब्ध होंगे। इससे विमान सेवा कंपनी की गैर-परिचालन आमदनी और बढऩे की उम्मीद है जो पिछले 2 साल मेंव 6 प्रतिशत से बढ़कर 17 प्रतिशत पर पहुंच चुकी है। 

स्पाइसस्टाइल ने अमेजन पर भी अपना ब्रांड स्टोर लांच किया है जिस पर आरंभ में सभी उत्पादों पर 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। स्पाइसजेट के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, "स्पाइसस्टाइल की लांचिंग करते हुए मुझे खुशी हो रही है। इससे मुख्य कारोबार से इतर स्रोतों से होने वाली हमारी आमदनी बढ़ेगी। हम उपने उत्पादों के वितरण के लिए प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ साझेदारी करेंगे। हमारे उत्पादों के लिए ऑर्डर स्पाइसस्टाइलडॉटकॉम के साथ हमारी उड़ानों में भी किए जा सकेंगे।" स्पाइसस्टाइल पर सनग्लासेज, रिस्ट वॉच, बैकपैक, सिलिकॉन लगेज टैग तथा रोहित बल सीरीज के उत्पाद भी उपलब्ध होंगे।  

Advertising