अब विदेश में भी रिलायंस की धाक, खरीद सकती हैं फैशन और किड्स रिटेल स्टोर

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 01:09 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में काफी विस्तार कर चुकी रिलायंस इंडस्ट्रीज अब विदेश में अपनी धमक बढ़ाना चाहती है। कंपनी अब फैशन, स्पोर्ट्स और बच्चों से जुड़े विदेशी रिटेल चेन को खरीदने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा कंपनी कंज्यूमर बाजार में विस्तार के लिए कई ग्लोबल स्पोर्ट्स और ब्यूटी ब्रांड से साझेदारी भी कर सकती है।

रिलायंस में अरामको ने खरीदी हिस्सेदारी
एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की रियायंस इंडस्ट्रीज अपने तेल के कारोबार की हिस्सेदारी घटाकर कंज्यूमर फेसिंग कंपनी में निवेश कर रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में अपने तेल एवं रसायन कारोबार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी सऊदी अरब की प्रमुख तेल कंपनी अरामको को बेचेगी। इससे रिलायंस को करीब 1.06 लाख करोड़ रुपए में मिलेंगे। 

रिलायंस ने हाल ही में खरीदा हेलमेज स्टोर
बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत में हैंडबैग से लेकर ब्राडबैंड बेच रही है और उससे अच्छा कारोबार कर रही है। रिलायंस ब्रांड भारत में पहले से ही करीब 40 विदेशी पार्टनर के साथ मिलकर कई बड़े स्टोर चला रही है। इसमें ब्रिटेन का लग्जरी ब्रैंड बरबरी, शू मेकर स्टीव मैडेन और न्यूयार्क बेस्ड आइकोनिक्स ब्रांड शामिल हैं। रिलायंस ने विदेश में अपना पहला अधिग्रहण इस साल मई माह में 'हेमलेज' की खरीदारी करके किया था। यह विश्व का सबसे पुराना खिलौने का रिटेलर था, जिसे 620 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। इसके साथ ही अब रिलायंस पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News