अब एक साथ चार मोबाइल पर चला सकेंगे एक ही WhatsApp, CEO मार्क जकरबर्ग ने खुद की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2023 - 08:03 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए फीचर में लगातार नए-नए अपडेट लाता रहा है। अब व्हाट्सएप ने एक और शानदार फीचर निकाला है इस फीचर की मदद से यूजर्स एक ही व्हाट्सएप एकाउंट को चार डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते हैं। मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने खुद इसकी घोषणा की है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि आज से आप अधिकतम चार फोन में एक ही व्हाट्सएप अकाउंट में लॉगिन कर सकते हैं।

दरअसल फिलहाल यूजर्स WhatsApp को केवल एक ही फोन में चला सकते हैं। अगर कोई भी यूजर किसी दूसरे फोन में वॉट्सऐप एक्टिवेट करना है, तो पहले वाले फोन से वो ऑटोमेटिकली डीएक्टीवेट हो जाता है। लेकिन Multi Device Support फीचर की लॉन्चिंग के बाद ये समस्य खत्म हो जाएगी। नए फीचर में ये सुविधा दी गई है कि यूजर्स को एक फोन से दूसरे फोन में WhatsApp लॉग इन करने के लिए पहले वाले से डिलीट नहीं करना होगा।

इन फीचर्स की भी मिलेगी सुविधा
यूजर्स को नए-नए फीचर्स की सुविधा मिलती रहेगी। Multi Device Support फीचर के आ जाने के बाद  WhatsApp की प्लानिंग Disappearing Mode और View Once लाने की है। डिसअपियरिंग फीचर में मैसेज एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे। वही WhatsApp के View One फीचर डिस्अपियरिंग फीचर के साथ काम करेगा। इसका मतलब ये की यूजर्स चैट में शमिल फोटोज और वीडियोज को देख सकेंगे। लेकिन इन्हें डाउनलोड करने की सुविधा नहीं मिल पाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News