मार्क जकरबर्ग चले एलन मस्क की राह! अब फेसबुक ब्लू टिक के लिए ट्विटर से भी ज्यादा रुपये देने होंगे

Sunday, Feb 19, 2023 - 10:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ट्विटर के बाद अब फेसबुक भी अपने यूजर्स के लिए वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन सर्विस लाया है। फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने इसकी घोषणा की है। जल्द ही ग्राहकों को ब्लू टिक सर्विस के लिए फेसबुक को पैसे देने होंगे। मार्क जुकरबर्ग ने रविवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए सब्सक्रिप्शन सर्विस के बारे में जानकारी दी। जुकरबर्ग ने पोस्ट में लिखा, ''इस हफ्ते हम मेटा वेरिफाइड शुरू कर रहे हैं जो एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो एक सरकारी पहचान पत्र के साथ आपको अपना अकाउंट सत्यापित करने देगी।''

जुकरबर्ग के मुताबिक, अब ग्राहक रुपये देकर ब्लू बैज (नीला टिक), सेम आई वाले फर्जी खातों के खिलाफ सुरक्षा और कस्टर सपोर्ट तक सीधी पहुंच प्राप्त कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि यह नया फीचर फेसबुक की सेवाओं में प्रमाणिकता सुरक्षा बढ़ाने के बारे में है।

फेसबुक ब्लू टिक के लिए कितने रुपये देने होंगे?
मेटा वेरिफाइड सर्विस का एलान करते हुए जुकरबर्ग ने यूजर्स को यह भी बताया कि उन्हें कितनी रकम खर्च करनी होगी। जुकरबर्ग के मुताबिक, एक यूजर को वेब आधारित सत्यापन के लिए 11.99 डॉलर (992.36 रुपये) प्रति माह और iOS पर इस सेवा के लिए 14.99 डॉलर (1240.65 रुपये) प्रति माह चुकाने होंगे।

सबसे पहले कहां शुरू होगी ये सर्विस
मार्क जुकरबर्ग के मुताबिक, मेटा वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन सर्विस इस हफ्ते ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही अन्य देशों के लिए भी यह सेवा शुरू होगी। भारत में फेसबुक की यह सेवा कब अमल में आएगी, इस बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है। 

 

Yaspal

Advertising