''बाजार में निवेश के अच्छे मौके''

Saturday, Jan 14, 2017 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्लीः आने वाले समय में बाजार की चाल कैसी रहेगी और लंबी अवधि में किन सेक्टर या शेयरों में अच्छे रिटर्न की उम्मीद है। बाजार के जाने-माने दिग्गज और एनाम ग्रुप के चेयरमैन वल्लभ भंसाली ने नोटबंदी पर बात करते हुए वल्लभ भंसाली ने कहा कि आजादी के बाद नोटबंदी सबसे बड़ा क्रांतिकारी कदम है। नोटबंदी की वजह से बड़ा बदलाव आने वाला है। हमें नोटबंदी से होने वाली दिक्कतों से घबराना नहीं चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि नोटबंदी के बाद जान-बूझकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। नोटबंदी से हुई दिक्कतें 2-3 महीने में खत्म होंगी।

बजट पर बात करते हुए वल्लभ भंसाली ने कहा कि इस बजट में कारोबार की प्रक्रिया को और आसान बनाए जाने पर जोर होना चाहिए। इसके साथ ही टैक्स की दरें घटाना बेहद जरूरी है। इस बजट में वित्त मंत्री को पर्सनल और कॉरपोरेट टैक्स दोनों में कमी करनी चाहिए।

बाजार पर अपना राय रखते हुए बल्लभ भंसाली ने कहा कि बाजार में इस समय निवेश का मौका है। कंज्यूमर कंपनियों में 10 साल के लिए निवेश करें। फाइनैंशियल सर्विसेज में भी आगे अच्छे रिटर्न मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा मेटल और सीमेंट सेक्टर में भी निवेश फायदेमंद साबित होगा।

Advertising